Truelancer क्या है ? इसमें register कैसे करें - हिंदी में

 Truelancer क्या है (what is truelancer-in hindi) Truelancer कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए या लोगो के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। जहाँ अपना काम करने के लिए ओर फ्रीलांसर के लिए पैसा कमाने के लिए एक बेहतरीन ज़रिया है। 



Truelancer एक बहुत ही प्रसिद्ध फ्रीलांसिंग साइट है। जैसे कि fiverr , freelancer इत्यादि। इसके द्वारा भी घर बैठ कर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। 


Truelancer एक भरोसेमंद freelancers का एक global community है। freelancer ओर employers के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो एक साथ काम करने में सहयोग करता है। 


किसी भी freelancing साइट में अगर clients से काम के लिए या काम के बारे में बात-चीत करनी है तो कृपया personal chat न करें जैसे की व्हाट्सएप या ईमेल। जो भी बातें करनी है freelancing साइट से ही करें। ताकि आपसे कोई फ्रॉड या पैसा न ले सके। 


अनुक्रम :-

1. Truelancer के संस्थापक ओर स्थापना कब हुई ?

2. Truelancer पर account या register कैसे करें ?

  I. Truelancer पर profile पूरी कैसे करें ? 

3. Truelancer से बैंक खाता कैसे जोड़े ?

4. आपने क्या सीखा ? 


Truelancer के संस्थापक ओर स्थापना कब हुई 


Truelancer के संस्थापक एक भारतीय है जिनका नाम दिपेश गर्ग है। ये एक भारतीय फ्रीलांसिंग साइट है। इसकी स्थापना 2014 में हुई थी। इसकी हेडक्वार्टर दिल्ली , इंडिया में है। 

>Freelance क्या है ? Freelancer पर कैसे रजिस्टर करें - हिंदी में

Truelancer पर account या register कैसे करें 


➡ सबसे पहले   www.truelancer.com पर जाएं। इस अच्छे से समझने के लिए क्रोम के ऊपर दाएं कोने पर तीन dot  पर क्लिक कर , desktop site को चुनें। 


➡ Truelancer के साइट खुलते ही ऊपर में दाएं कोने पर 3 lining पर क्लिक करें , इसके बाद log in / sign up पर क्लिक करें। 


➡ Account बनाने के लिए facebook , google plus या LinkedIn से भी sign up कर सकते हैं। 


➡ अगर manually करना चाहते हैं तो first name , last name , email ओर password डाले। इसके बाद 'i'm not a robot' पर क्लिक करें , इसके बाद sign up पर क्लिक करें। 


➡ sign up करने के बाद आपके registered email पर verification email भेजा जाएगा , अपना email खोले ओर verify & activate account पर क्लिक करें। 


➡ इसके बाद आपको दो ऑप्शन मिलेंगे 'I want to hire freelancer' ओर 'i'm looking for online work' हमलोगों को काम करना है , इसलिए work पर क्लिक करे। 

➡ हमारा sign up पूरा हो चुका है , अब हम अपनी profile को पूरी करेंगे। 


Truelancer पर profile कैसे पूरी करें


Image - अपना अच्छा फ़ोटो लगाएं , जिसमे आपका चेहरा अच्छे से दिखे। 


Currency - आप पैसे किस मुद्रा में लेना चाहते हैं , अपने अनुसार से मुद्रा को चुन लें। 


Min. Hourly Rate - आप 1 घंटे के हिसाब से आप कितना पैसे लेंगे , शुरुआत में कम रखे ताकि काम जल्दी मिले। 200 या 300 सौ रख सकते हैं। 


Display name - आप जिस नाम को दिखाना चाहते हैं , वहीं नाम डालें। 


Professional Title - इसमे आपको जिस भी तरह के काम करना है , वही डालें। जैसे - data entry operator , video editor इत्यादि। आप अपने अनुसार डालें ।


Freelancing Type - आप इसमें individual को सेलेक्ट करें। 


Work Experience - फ्रीलांसिंग साइट पर अनुभव दिखाना जरूरी है। आपको काम आता हो या नहीं आता है , किसी से करवा कर भी दे सकते हैं। कम से कम 1 या 2 वर्ष रखें। 


Availability - इसमे आपसे पूछा जा रहा है कि आपके पास काम करने के लिए कितना समय है , अपने अनुसार ड़ालें। 


Self intro - यहां पर आपके बारे में पूछा जा रहा है क्योंकि आपका कस्टमर आपको काम देंगे इसीलिए आपके बारे में में थोड़ा जानकारी मिले। थोड़ा बेहतर और लंबा लिखे। 


Tell us your skills - यहां पर आपके स्किल्स के बारे में पूछा जा रहा है । इसमे आपको बहुत तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे। आपको जिस तरह के काम करना है , उसे चुन लें। 


Date of birth - अपनी जन्मदिन की तिथि ड़ालें। 


Skype name - अगर हे तो डाले नहीं हे तो छोड़ भी सकते हैं। 


Mobile number - आप सही नम्बर ड़ालें क्योंकि उसे वेरीफाई कराना होता है , इसके बाद update पर क्लिक करें। यहां पर आपका प्रोफइल पूरी हो चुकी है। 


Truelancer से बैंक खाता कैसे जोड़े


➡ ऊपर के दाएं कोने पर आपका नाम दिखाई देगी , उस पर क्लिक करें , इसके बाद payment पर क्लिक करें। 


➡ इसके बाद withdrawal method पर क्लिक करें , अपना bank account को add कर , निकाल सकते हैं। 


आपने क्या सीखा


हमें पूरी विश्वास कि आपको मेरी यह लेख Truelancer क्या है ? इसमें register कैसे करें - हिंदी में जरूर पसंद आई होगी। हमारी हमेशा से यही कोशिश रहेगी कि users को पूरी जानकारी मिले। और  Truelancer क्या है ? इसमें register कैसे करें - हिंदी में दूसरे sites या internet  में इसके विषय में खोजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

इससे हम सबकी समय की बचत होगी। अगर इस लेख को लेकर कोई संदेह है या इसमे सुधार/बदलाव होनी चाहिए तो इसके लिए आप नीचे comment कर सकते हैं। 

अगर यह post आपको पसंद आई होगी या कुछ सीखने के लिए मिला है तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments