Rapid workers से पैसे कैसे कमाएं - हिंदी में

दोस्तों , अगर आपसे कोई ये कहे कि आपको वीडियो देखना है और उन पर comment करने और likes करना है। और इसके लिए आपको us डॉलर में payment मिलेगी। इसके अलावा आपके अपने मोबाइल फोन में ही कुछ apps को install करना है और इसके लिए भी आपको us डॉलर में payment मिलेंगी। 


Websites के आपको नाम मिलेंगे आपको उन websites पर जा कर sign up करना है और facebook के ऊपर जा कर आपको कुछ particular post या videos पर comment ओर likes कर देना है और us डॉलर में पैसे ले लेने है। 


ओर इसी तरह Instagram , twitter इत्यादि पर जा कर किसी particular post या videos को like , comment या share कर देना है। और इसके बदले में us डॉलर में payment ले लेनी है। 


ये सारे काम 30 सेकंड से लेकर 5 मिनट तक के होते हैं। इससे ज्यादा शायद नहीं मिलेंगे। इस तरह के काम को micro task कहते हैं। ये international website जो है वो 100 प्रतिशत वास्तविक है और इस तरह के छोटे-छोटे task को पूरा करने पर आपको us डॉलर में payment मिलती। 


ये सारा पैसा सुरक्षित आपके बैंको में पहुंच जाती है। आप में से कुछ लोगों के मन में ये ख्याल आती होगी कि ये particular sites जो है आपको छोटे-छोटे task को पूरा करने के लिए पैसे क्यों देती है और वो भी us डॉलर में। 


दरअसल , ऐसा हे कि ऐसे बहुत channels है जो you tube पर चलते हैं या social media जिसको आप कहते हैं। जिसमे website , Instagram , facebook , twitter , LinkedIn इत्यादि सभी आते है , जहां पर ऐसे बहुत सारे लोग या कंपनियां है जिन्होंने अपने post डाल रखे हैं लेकिन उन पर कोई traffic या views नहीं है। 


उनमें likes या comment नहीं आते हैं कोई  उसको share नहीं करता है , तो उन particular companies या लोगों को अपने social media post को paid promotion करवाने की आवश्यकता पड़ती है , यानी कि पैसा खर्च कर के इनको promote करवाना चाहती है। 


उसके लिए इस तरह के वेबसाइट बनीं होती है। या जो लोग या कंपनियां है ये कुछ वेबसाइटों को पैसा दे देती है और ये वेबसाइट आपलोगों को उस मे पैसा देती है और इसके बदले में आपसे काम करवा लेती है , जिस चीज के लिए उन्होंने पैसे लिए होते हैं। 


इस साइट का नाम Rapid workers.com है। इस particulars site पर जा कर छोटे-छोटे micro tasks आते हैं जो किसी भी जगह से किए जाते हैं। चाहे वो गांव हो या शहर हो। इसमे कोई भी व्यक्ति काम कर सकता है चाहे वो पढ़ा लिखा हो या न हो। हमेशा रचनात्मक दिमाग (creative mind) प्रयोग करते रहें। 


Rapid workers यानी नाम से ही पता चलता है कि rapid का मतलब quick होता है यानी कि जो काम जल्दी करने होते हैं जो इस particular site के ऊपर काम मिलते हैं। 30 सेकंड से लेकर 5 मिनट तक के होते हैं। कुछ लम्बे काम भी मिलते हैं लेकिन उनकी संभावना बहुत कम होती है। 


जो भी Tasks लिखी होती है उसके आगे us डॉलर में ये भी लिखा रहता है कि कितने पैसे मिलेंगे क्योंकि एक या पांच मिनट के काम होते हैं तो पैसे भी कम होते हैं। लेकिन आप एक दिन में दर्जनों छोटे-छोटे Tasks अपने समय के हिसाब से यानी कि जितना समय आप खाली रहते हैं। इसमे आपको कोई investment या joining fees नहीं देनी पड़ती है।


अनुक्रम :-
1. Rapid workers पर account या sign up कैसे करें ? 
2. Rapid workers से पैसा कैसे निकाले ?
3. आपने क्या सिखा ?


Rapid workers पर account या sign up कैसे करें

➡ सबसे पहले www.rapidworkers.com पर जाएं। अच्छे से समझने के लिए क्रोम के ऊपर दाएं कोने पर 3 डॉट पर  क्लिक कर desktop site को चुने

➡ इसके बाद ऊपर में दाएं कोने पर new member के बगल में sign up now पर क्लिक करें

➡ रजिस्ट्रेशन करने से पहले आपको लाल रंगों में कुछ दिखाई देगा। इसका मतलब यह है कि अगर आप rapid workers पर multiple accounts बना लेते हैं और गलत है तो वो ban हो सकता है क्योंकि ये आपका ip address recognize करता है और आप दूसरा accounts नहीं बना पाएंगे

➡ Name ओर email id डालेंगे

➡ इसके बाद password ओर country को चुनेंगे

➡ इसके बाद एक छोटा सा कैप्चा मिलेगा उस पर टिक करेंगे

➡ इसके बाद terms & conditions  को पढ़कर ठीक करेंगे

➡ इसके बाद create my account पर क्लिक करें

➡ इसके बाद आपके email पर एक verification email आएगी , अपना email को खोलें , अगर email inbox section पर न आएं तो spam section में चेक कर सकते हैं

➡ email खोलने के बाद click here के निचे link पर क्लिक करें

➡ Log in करने के बाद आपके details ओर काम दिखने लगेंगे

➡ यहां पर अलग-अलग देश के काम देखेंगे लेकिन यह आपके लिए नहीं है , जिसमे आपको international लिखा हुआ है वही काम कर पाएंगे

➡ इसके लिए ऊपर में clear के बगल में target workers लिखा हुआ मिलेगा इसको बदलकर international को चुनेंगे

➡ अब आप काम कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। क्या काम करना है और कितना पैसा मिलेगा सारा details लिखा हुआ मिलेगा


Rapid workers से पैसा कैसे निकाले

➡ Dashboard के ऊपर में withdrawal पर क्लिक करें

➡ जब भी पैसा यहां से withdrawal करना चाहेंगे तो Rapid workers को ईमेल भेजना होता है जिसमें अपने आपको साइट के ऊपर जो email id डाली है , PayPal email id और ip address डालनी है जो कि ऊपर दाएँ पर है। 

➡ आपका payment 24 से 48 घंटों में आ जाएगी


आपने क्या सीखा


हमें पूरी विश्वास कि आपको मेरी यह लेख Rapid workers से पैसे कैसे कमाएं - हिंदी में जरूर पसंद आई होगी। हमारी हमेशा से यही कोशिश रहेगी कि users को पूरी जानकारी मिले। और Rapid workers से पैसे कैसे कमाएं - हिंदी में दूसरे sites या internet  में इसके विषय में खोजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।  

इससे हम सबकी समय की बचत होगी। अगर इस लेख को लेकर कोई संदेह है या इसमे सुधार/बदलाव होनी चाहिए तो इसके लिए आप नीचे comment कर सकते हैं। 

अगर यह post आपको पसंद आई होगी या कुछ सीखने के लिए मिला है तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। ओर हम कोशिश करते हैं कि लेख को बोल-चाल की भाषा में लिखे। 

Post a Comment

0 Comments